Pro Kabaddi league 2021-22: इस सीजन में जब दोनों टीमों की पहली भिड़ंत हुई थी तब यूपी योद्धा ने 50-40 से पलटन को मात दी

प्रो कबड्डी लीग (PKL) Season 8, Puneri Paltan vs UP Yoddha: गुरुवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए Pro Kabaddi League Season 8 के 79 वें मुकाबले में पुणेरी पलटन (Puneri Paltan) ने यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 6 अंको से हराकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. इस जीत के बाद पलटन पहली बार अंक तालिका में आठवें पायदान पर पहुच चुकी है, वही दूसरी तरफ यूपी योद्धा सीजन में छठी हार के बाद अंक तालिका में सातवें स्थान पर बनी हुए है.

आज हुए इस रोचक मुकाबले पर एक नजर डालते हैं.

मुकाबले में यूपी योद्धा के सुरेंदर गिल और पुनेरी पलटन के मोहित गोयत ने सुपर 10 पूरा किया.

पहले हॉफ में पुणेरी पलटन ने बनाई बढ़त

पहले हाफ में पुणेरी पलटन के असलम इनामदार (Asalam Inamdar) ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए तीन अंक की बढ़त बना ली. रेडिंग में लगातार सफलता हासिल करते हुए इनामदार ने यूपी को 8 मिनट में ही ऑलआउट करके टीम को बढ़त दिलाई. हालांकि, यूपी से श्रीकांत जाधव और सुरेंदर गिल ने भी रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को वापसी दिलायी. पहले हॉफ के बाद स्कोर 21-18 से पुणेरी पलटन के ही पक्ष में रहा.

पलटन ने 44-38 से जीता मैच

दूसरे हाफ में पुणेरी पलटन ने डिफेंस के साथ रेडिंग में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 35-24 की बढ़त बना ली, ऐसा लगने लगा था की यूपी ये मैच बड़े अंतर से हार जाएगी.  हालांकि सुरेंदर गिल ने कमाल की रेडिंग करते हुए चार मल्टी रेडिंग प्वाइंट्स हासिल कर बढ़त को कम कर दी. वही पलटन के डिफेंडरो ने आखिरी के कुछ मिनटों में यूपी के रेडारो को खामोश रखकर मैच को 44-38 से अपने नाम कर लगातार तीसरी जीत दर्ज का ली.

pro kabaddi 2021-2022
Image Source: ABPlive

इन खिलाड़ियों ने किया प्रभावित

सुरेंदर गिल (Surendra Gill) ने शानदार खेल खेलते हुए 2 रेड में 5 अंक हाशिल कर के अपने PKL करियर का 5वां सुपर-10 पूरा किया. आज के मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा 16 पॉइंट्स अपने नाम किए, लेकिन उन्हें अपने अन्य साथी रेडर का साथ नहीं मिला और यही यूपी की हार का मुख्य कारण बना.

पलटन से मोहित गोयत (Mohit Goyal) ने इस सीजन अपना चौथा सुपर-10 पूरे करते हुए 14 पॉइंट्स अर्जित किए. वहीं असलम ने तीसरी बार परदीप को आउट कर पलटन को 40-34 से आगे कर दिया लेकिन अपने सुपर-10 से चूक गए और रेडिंग में नौ पॉइंट्स हासिल किए. इसके अलावा 3 टैकल पॉइंट्स उन्होंने डिफेंस में लिए.

ऐसा रहा परदीप नरवाल का प्रदर्शन

यूपी के स्टार रेडर परदीप नरवाल, पलटन के डिफेंस को भेदने में असफल रहे तथा निराश करते हुए रेडिंग में 4 बार आउट हुए, और मैच में केवल छह पॉइंट्स लिए.

Also Read: IPL 2022 Auction Date, Lucknow And Ahmedabad Players List

Leave a Comment

%d bloggers like this: