Maruti Suzuki Ne Nexa customers Ke Liye ‘S-Assist’ Naam Se virtual Car Assistant Launch Kiya Hai

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSL) ने गुरुवार को ‘S-Assist’ नाम se एक वर्चुअल कार assistant app लॉन्च किया। Yah App artificial Intelligence par based hai jo ki ग्राहकों को post purchase ke experience ko better banane me मदद karega.

अपने प्रीमियम आउटलेट नेक्सा चेन के माध्यम से बेची जाने वाली कंपनी की कारों के ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध, S-Assist स्मार्टफोन पर multimedia कंटेंट जैसे do-it-yourself-वीडियो, डिजिटल लिटरेचर और वर्कशॉप assistant provide करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, S-Assist इसके अलावा, ऐप कार मालिकों को भारत भर में 4,120 से अधिक मारुति सुजुकी workshop तक पहुंच प्रदान करता है, जो ग्राहकों को संकट के समय अपने निकटतम workshop में कॉल करने और नेविगेट करने का अधिकार देता है।

MSIL Senior Executive Director, Service, Partho Banerjee

लॉन्च ke samay par टिप्पणी करते हुए, MSIL के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक, Servive, पार्थो बनर्जी ने कहा कि ‘S-Assist’ के माध्यम से ग्राहक अपने वाहनों ko, होम पिक-अप और डिलीवरी ki सेवाएं बुक कर सकते हैं और डिजिटल assistant के माध्यम से bde asani ke sath estimates bhi प्राप्त कर सकते हैं।

Aur unhone kha “वर्तमान में, हम इसे नेक्सा ग्राहकों के लिए पेश कर रहे हैं क्योंकि यह अंग्रेजी में उपलब्ध है। हम जल्द ही इसे अपने एरिना (मास सेगमेंट रिटेल आउटलेट चेन) ग्राहकों को पेश करेंगे क्योंकि हम S-Assist को स्थानीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं “

S-Assist As A Complementary Service

यह एक complimentary service है जो ग्राहकों के स्मार्टफोन पर vehicle features, troubleshooting और ड्राइविंग tips ka quick access प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि यह ग्राहकों को उनके वाहन से संबंधित query ka real time me जानकारी प्रदान करता है।

ग्राहक vehicle owner’s manual की डिजिटल कॉपी, S-Assist के माध्यम से चेतावनी के संकेतों की जानकारी के लिए आसान और त्वरित नेविगेशन प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही अपने स्मार्टफोन पर किसी भी वाहन के हिस्से की तस्वीरें अपलोड करके vehicle se related kisi bhi problem ka संभावित कारणों का instant explanation प्राप्त किया जा सके।

Co-Creator of S-Assist

ऐप को दिल्ली स्थित AI स्टार्टअप, Xane.AI के साथ सह-निर्मित किया गया है, जिसे कंपनी के इनोवेशन प्रोग्राम, MAIL (मोबिलिटी एंड ऑटोमोबाइल इनोवेशन लैब) के तहत जनवरी 2019 में स्टार्टअप्स के सहयोग से innovation को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च किया गया है।

MSIL ने कहा कि यह उन 13 परियोजनाओं में से एक है, जो नवोदित स्टार्ट-अप्स को इनक्यूबेट करने और उनके Ideas को लॉन्च करने में मदद करने के लिए कंपनी द्वारा अपनाई जा रही है।

Leave a Comment

%d bloggers like this: